किसी की उपेक्षा नहीं, सबके उत्थान के लिए काम किया : नीतीश कुमार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा कि उन्होंने समाज के हर तबके के उत्थान के लिए काम किया है। किसी की उपेक्षा नहीं की। सभी के विकास के लिए वह काम करते रहेंगे। राजधानी स्थित मिलर स्कूल के मैदान में जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह के नेतृत्व में आयोजित महाराणा प्रताप स्मृति समारोह में मुख्यमंत्री ने यह बात कही। मुख्यमंत्री ने कहा कि पटना में महाराणा प्रताप की आदमकद प्रतिमा स्थापित की जाएगी।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन्होंने समाज को प्रेरणा दी है उन्हें याद रखना है। महाराणा प्रताप की स्मृति से युवा पीढ़ी को प्रेरणा मिलेगी। महाराणा के आचरण से सभी को सीखना चाहिए। अगर कोई देश के इतिहास को जानना चाहता है तो उसे महाराणा प्रताप के इतिहास को जानना चाहिए। उनके संघर्ष से सबक सीखना चाहिए। मैं जब सांसद था तो हल्दीघाटी गया था और वहां की मिट्टी का तिलक लगाया था।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह कौन नहीं जानता कि महाराणा प्रताप ने कभी हार स्वीकार नहीं की। समझौता के लिए तैयार नहीं हुए। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर समाज में एकजुटता की बात दोहराई। उन्होंने कहा कि टकराव से बचना चाहिए। आयोजकों को यह परामर्श दिया कि इस आयोजन से सभी को जोड़िए। जल-जीवन-हरियाली अभियान की कड़ी में रविवार को आयोजित मानव श्रृंखला की चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार के लोगों को वह बधाई देते हैं। दुनिया में इतनी बड़ी मानव श्रृंखला कहीं नहीं बनी। बिहार की 40 प्रतिशत से भी अधिक आबादी मानव श्रृंखला में शामिल हुई। बिहार में जो काम होता है उसे देखते हैं लोग। मुख्यमंत्री ने लोगों का आह्वान किया कि एकजुट होकर पर्यावरण संरक्षण के लिए काम करें।

आनंद मोहन की चिंता हमें नहीं है क्या : मुख्यमंत्री

पटना : समारोह में कुछ लोग बिहार पीपुल्स पार्टी के संस्थापक आनंद मोहन की जेल से रिहाई को ले नारेबाजी कर रहे थे। उन्होंने मुख्यमंत्री के पास कागज भी भिजवाया। आनंद मोहन जे कृष्णैया हत्याकांड में सजायाफ्ता हैं। मुख्यमंत्री ने लोगों को मंच से ही कहा कि जिनके बारे में आप नारेबाजी कर रहे हैं वे हमारे पुराने साथी रहे हैं। हमलोगों का उनसे लगाव रहा था। मुङो उनकी चिंता नहीं है क्या? पर कुछ मामले ऐसे होते हैं जिन पर हमारा वश नहीं। हमलोगों से जितना संभव हो सकेगा वह करेंगे।

मिलर स्कूल में आयोजित महाराण प्रताप स्मृति समारोह में (दाएं से)मंत्री जय कुमार सिंह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, जदयू प्रवक्ता संजय सिंह। फूलों की माला से स्वागत करते जदयू नेता ओम प्रकाश सेतु व राजीव रंजन पटेल (सबसे बाएं)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *